SANDESH: Movie Review

भोजपुरी फिल्म सन्देश :

भोजपुरी की एक नयी फिल्म आ रही है जिसका नाम है सन्देश. बौटम फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता है राम बरन गौतम जबकि इसे निर्देशित किया है लखीचंद ठाकुर ने. फिल्म की मुख्य भूमिका में अविनाश साही , कल्पना साह , दीपक त्रिपाठी इत्यादि हैं. फिल्म में भोजपुरी के किसी बड़े स्टार को कास्ट नहीं किया गया है . लेकिन कुछ बड़े नाम जुड़े हैं इसके गीत संगीत से . Read Sandesh Movie Review below

बहुत दिनों बाद भोजपुरी में एक अच्छा गाना आपको उदित नारायण और इंदु सोनाली की आवाज़ में ज़रूर आपको मिलेगा . फिल्म में संगीत है बिपिन बिहारी और भीम सेन का तथा इसके गीतों को लिखा है इदरिस खान , भीम सिंह , विकास झा और अमित यादव ने .

भोजपुरी फिल्म सन्देश के बारे में :

सिनेमा से हम बहुत कुछ सीखते है . हरेक फिल्म कुछ न कुछ सिखा जाती है . हरेक फिल्म कुछ न कुछ सन्देश छोडती है . और इस फिल्म के मूल में है शिक्षा . जिसपर बहस होनी ज़रूरी भी है . लेकिन बहस कैसे हो इसकी भी जिम्मेदारी हो . भोजपुरी फिल्म सन्देश की कहानी भी इसी के इर्द गिर्द घूमती है . लेकिन फिल्म का समयकाल आज से भिन्न है .

Bring your business with TechMohalla
Bring your business Online with TechMohalla

फिल्म की कहानी एक ऐसे गाँव की है जिसके लोग शिक्षा के खिलाफ है . तथा औरों के इस अधिकार को भी जबरन रोकती है . वही एक लड़की शिक्षा के क्षेत्र में काम शुरू करना चाहती है . आजा के परिवेश में भी वो कहाँ तक सफल हो पाती है यह तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगी .

ग्रामीण परिवेश पर बनी इस फिल्म चाल ढाल , पोशाक भी ग्रामीण ही हैं . निर्देशक ने उस मिटटी के घर में प्यार भी दिखाया है और महलों के सपने भी . फिल्म सन्देश के गाने भी ठीक ठाक है . संगीत में कोई नयापन नहीं हैं . साथ ही ‘ हमारा हों चाही ‘ को फिर से एक बार रिक्रिएट करने की कोशिश की गयी है .

Watch Pawan Singh Movie & Songs Video

फिल्म में टेक्नोलोजी का इस्तेमाल बिलकुल न के बराबर होने से फिल्म थोड़ी फीकी मालूम होती है . शिक्षा और अज्ञानता के चरम को दिखाने में थोड़ी ज्यादाद्ती हो गयी है .

Bhojpuri Movie SANDESH

फिल्म : सन्देश
कलाकार : अविनाश साही , कल्पना साह , दीपक त्रिपाठी
संगीत : विपिन विहारी , भीम सिंह
गीत : मो इदरिस खान ,भीम सिंह , विकास झा और अमित यादव
गायक : उदित नारायण , इंदु सोनाली , दीप नारायण , पूजा ठाकुर , अमित यादव , विकास झा , साक्षी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *