भोजपुरी फिल्म गंगा के दंगा : मूवी रिव्यु

संवेदनशील बातें हमारे दिल-दिमाग को जल्दी घायल कर जाती हैं. ये इतनी जल्दी हमारे अन्दर समाती है जैसे की रात में से सुबह का निकलना . उन्ही बातों , उन्ही मुद्दों में से एक मुद्दा है भ्रष्टाचार का , गरीबी का , और जब सताए हुए लोग यह जान जाते हैं कि उनके हालात के जिम्मेवार कोई और हैं तो भीड़, कुछ भी कर गुज़रने को तैयार रहती है . पर यह भीड़ आतंकित नहीं है बल्कि इस जल , जंगल और जमीन की लड़ाई में वह अपना हक़ , एक स्वस्थ नागरिक की तरह जिम्मेदारी पूर्वक मांगती है . और गंगा भी यही मांगता है अपने हुक्मरानों से . गंगा के दंगा इन्ही कुछ बातों टिकी हैं . भोजपुरी फिल्म गंगा के दंगा मूवी रिव्यु |GANGA KE DANGA Movie Review

फिल्म गंगा के दंगा के मुख्य कलाकार हैं गोपाल राय . जो मूलतः भोजपुरी एक लोक गायक हैं. फिल्म के लेखक व निर्देशक हैं अभिषेक चड्ढा और निर्माता हैं रामाश्रय कुशवाहा . Shri Dhoodh Mata Sai Films के बैनर तले बनी इस फिल्म के कलाकार है Gopal Rai, Pooja, Shikha Mishra, Abhishek Chaddha, Dashrath, Sunil Jindal इत्यादि .

Bhojpuri Film GANGA KE DANGA -Movie Review

फिल्म का जीवन ग्रामीण हैं . गाँव जैसे दिखने वाले लोग हैं . शहर वाले सपने लिए लोगों में से एक गंगा भी है . जिसके प्यार की अंगडाई भी है और सपने को उड़ान देती एक कहानी भी है. अभिषेक ने ऐसे समकालीन मुद्दे जो लगते तो आम है पर हम रोज़-ब-रोज़ जूझते चले जा रहे हैं , को बड़ी बारीकी से छुआ है . फिल्म की लेखनी टाईट है . बहुत हद तक फिल्म को गाँव का जीवन देने की कोशिश की गयी है पर कई बार यह नाटकीय लगता है. फिल्म के कई सीन क्यूँ फिल्माए गए हैं? केवल, फिल्म की अवधी को बढाने जैसा लगता है . तकनिकी उपयोगिता को दरकिनार कर फिल्म कई जगह खालीपन का शिकार है

You are reading GANGA KE DANGA Movie Review on Bhojpuri Films web portal dedicated to Bhojpuri . Please share your thoughts on our work. 

फिल्म गंगा के दंगा में नए कलाकारों की भरमार है . इस प्रतिस्पर्धा के दौर में उनसे बहुत कुछ उम्मीद करना तो बनाता है लेकिन एक के बाद एक ओवर एक्टिंग बोरियत करती है. उनके साज – सज्जा की बात करें तो पता नहीं चलता कि उनका चुनाव किस -किस आधार पर किया गया है .
हाँ, एक बात ज़रूर आपका ध्यान आकर्षित करेगी भोजपुरी फिल्म गंगा के दंगा की . और , वह है इसका संगीत . संगीत है भोजपुरी फिल्म संगीत के प्रणेताओं में से एक धनञ्जय मिश्रा का . गंगा के दंगा के गानों को लिखा है Pyarelal Yadav Kavi Ji, Anand Gahmri और Sachhidanand Kavach ने . फिल्म के गीत समयानुकूल हैं जिसपर इसका संगीत इसे कर्णप्रिय बनाता है .

गंगा के दंगा का जीवन ग्रामीण है . जीवन में प्राण है . यही समय की मांग है .

: भोजपुरी फिल्म्स

Ganga Ke Danga Movie Trailer

Ganga Ke Danga Movie Trailer

Ganga Ke Danga star casts & crew

Producer:- Ram Asre kushwaha
Director & Writer :- Abhishek Chaddha
Banner : Shri Dhoodh Mata Sai Films
Starcast : Gopal Rai, Pooja, Shikha Mishra, Abhishek Chaddha, Dashrath, Sunil Jindal Etc.
Lyrics :- Pyarelal Yadav Kavi Ji, Anand Gahmri, Sachhidanand Kavach
Music :- Dhananjay Mishra
Action :- Dilip Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *