राधा और किशन की भोजपुरिया प्रेम-कथा ‘तू ही तो मेरी जान है राधा’

बाल कलाकार से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले ऋषभ कश्यप (गोलू) के नाम भोजपुरी की दर्जनों फिल्मे हैं। ऋषभ भोजपुरी फ़िल्म के स्टेब्लिश्ड कलाकार हैं जिन्होंने अपने अभिनय व संवाद अदायगी से लोगों को कायल किया है। पर इन सबके अलग उनकी एक और चीज़ कमाल की है। यह है उनका एक्शन। रोज़ अपने काम से सीखते हुए अपने आप मे इम्प्रोवाइजेशन बहुत खास है जो रिषभ के अभिनय में दखती है . वैसे तो ‘तू ही तो मेरी जान है राधा‘ बहुत कोई खास नहीं बनी है यानी यूं कहें कि पटकथा में कोई जान नहीं है पर गोलू और विराज भट्ट के अभिनय फ़िल्म में जान डालती है। Watch full Bhojpuri movie TU HI TO MERI JAAN HAIN RADHA online .
तू ही तो मेरी जान है राधा फ़िल्म की कहानी घिसी पिटी सी है पर दर्शक ने फिर भी पसंद किया। फ़िल्म की ओपेनिंग अच्छी है। कॉलेज की प्रेम कहानी से शुरू हुई यह नेताजी की मान-मर्यादा के साथ चिरकुट बिल्ला के बदला पर खत्म होती है जिसमे बिल्ला अपनी चिरकुटई के कारण जीवन से हाथ धो बैठता है। इसीलिए तो कहते हैं नेता की न दोस्ती अच्छी, न दुश्मनी पर इससे भी घातक होता है लोभ का कुकुरमुत्ते की तरह बढ़ना।
भोजपूरी फिल्म सुनो ससुर जी में गोलू का शानदार अभिनय 
अंजना सिंह एवं रवि किशन की फिल्म ‘सनकी दरोगा’  


भोजपुरी फिल्म तू ही तो मेरी जान है राधा की संक्षिप्त कहानी :

किशन (रिषभ कश्यप ) और राधा (तनु श्री ) एक ही कॉलेज के विद्यार्थी हैं जिसके बीच तकरार और प्यार का बेजोड़ संगम है । पर अमीर-गरीब की वर्षों से चल रही लड़ाई के बीच राधा-किशन का प्यार भी आ जाता है और फिर शुरू होती प्यार और प्रतिष्ठा के बीच द्वंद। नेताजी को उनकी बहन राधा का गोलू से प्यार बर्दाश्त नहीं होता और कई हथकंडे अपनाते हैं। नेताजी (उमेश सिंह ) के लिए काम कर रहे बाबू बलशाली है जो नेताजी के बड़ा खास है और राजनीति में अपना उल्लू सीधा करने के लिए वो बाबू (विराज भट्ट ) ओर बिल्ला (राकेश पुजारा ) के बीच दीवार खड़ी कर देता है। पर कहानी तब ट्विस्ट कर जाती है जब पता चलता है कि बाबू ही किशन का बड़ा भाई है और फिर शुरू होती है फिल्मी तिकड़म। इसके बाद कहानी में क्या होता है नीचे पूरी फिल्म देखें।
फिल्म बैरी कंगना में उमेश सिंह की कमल की एक्टिंग 
फ़िल्म में अभिनय की बात करे तो विराज भट्ट और गोलू के अलावा तनुश्री, अंजना सिह, उमेश सिंह आदि है जिन्होंने काफी अच्छा काम किया है। फ़िल्म के निर्देशक है। …के बैनर ताली बनी इस फ़िल्म के निर्माता है रमाकांत प्रसाद जबकि कहानी को लिखा है सुरेन्द्र मिश्र ने . फ़िल्म में कई गाने है जिसका संगीत तैयार किया है राजेश-रजनीश ने और  गीत हैं विनय बिहारी, श्याम देहाती व प्यारे लाल यादव जी के .

भोजपुरी फिल्म तू ही तो मेरी जान है राधा

भोजपुरी फिल्म तू ही तो मेरी जान है राधा के स्टार कास्ट्स 

Banner : Kumari Mai Movies
Presenter : Aadi Shakti Entertainment
Producer : Ramakant Prasad
Director : Ramakant Prasad
Star Cast : Viraj Bhatt, Golu (Rishabh Kashyap),Tanushree Chatterji, Anjana Singh, Umesh Singh, Rakesh Poojara, Seema Singh & Others
Cinematographer: Shyamal Chakrawarti
writer- Surendra Mishra
Lyrics: Vinay Bihari, Shyam Dehati, Pyare Lal yuadav
Music: Rajesh-Rajnish

अंजना सिंह के भोजपुरी गाने व फिल्म – यहाँ देखें
तनु श्री के गाने व फिल्म – यहाँ  देखें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.