सूर्यवंशी : कॉप सीरीज की चौथी क़िस्त

सूर्यवंशी (Sooryavanshi) यानी रोहित शेट्टी की कॉप सीरीज की चौथी किस्त, जिसका टीज़र ‘सिंबा’ में ही मिल गया था. अब उसका ट्रेलर आया है. अब जब शुरुआत ही ‘आंख’ से हुई है, तो बात करते हैं कि इस ट्रेलर में दिख क्या क्या रहा है. आजकल पुलिस की अच्छी छवि को लेकर बहुत ही बड़ी बड़ी बजट की फ़िल्में आनी शुरू हो गई है . 90 के दशकों में जहां पुलिस को लेकर नेगेटिव किरदार में दिखाने का होड़ मचा हुआ था तो आज ऐसी फिल्मे पुलिस को एक नए सिरे से पेश करती है । रोहित की सिंघम , दबंग , सिम्भा इत्यादि चर्चित फिल्में इसका उदाहरण है और दर्शकों के द्वारा पसंद भी किया जा रहा है ।

सूर्यवंशी का ट्रेलर नीचे देखें

सूर्यवंशी रोहित शेट्टी की एक्शन फिल्म है जो इसी तरह के विचारधारा पर आधारित है , जिसे शेट्टी और करण जौहर ने क्रमश: रोहित शेट्टी पिक्चर और धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले निर्मित किया है, । यह शेट्टी की पुलिस यूनिवर्स यानि सिंघम, सिंघम रिटर्न्स और सिम्भा के बाद चौथी फ़िल्म है , और भारतीय सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे महंगी कॉप फिल्म है।

फिल्म में अक्षय कुमार के साथ कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में हैं. साथ ही सिंहम अजय देवगन और सिम्भा रणवीर सिंह भी मेहमान भूमिका में फ़िल्म में और भी जान डालते नज़र आ रहे हैं । अक्षय कुमार का किरदार आजकल जिस तरह से दर्शकों को पसंद आ रहा है उसे अक्षय अपनी एक्टिंग की बदौलत और भी निखार रहे हैं । हालांकि अक्षय इससे पहले भी देश भक्ति फिल्मों में काम कर चुके हैं , जिसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है ।

इस फ़िल्म में डीसीपी सूर्य (अक्षय कुमार )आतंकवाद निरोधी दस्ते के प्रमुख की भूमिका में होंगे। इस फिल्म को साजिद फरहाद द्वारा लिखी गई है, और लेखकों मनव दास, अनु राही और शिवांश तिवारी द्वारा सह-पटकथा लिखी गई है। इस मूवी का एक डॉयलॉग जो कि इसके ट्रेलर में दिखाया गया है फ़िल्म कि जान बनने जा रही है की ‘ मुम्बई पुलिस पासपोर्ट पर धर्म देखकर गोली नहीं चलाती है , क्रिमिनल रेकॉर्ड देखकर ठोकती है ‘ । इस फ़िल्म में अच्छे मुसलमान भी भारत को शक्ति प्रदान करते हैं को भी अच्छी तरह से दिखाया गया है ।

इस फ़िल्म (Sooryavanshi) में दिखाया गया है कि भारत में 26/11 में हुए ताज पर आतंकी हमले से भी बड़ा हमला होने वाला है । एक टन RDX को भारत लाया गया था जिसमें 600 टन बचे हुए हैं और एक बहुत ही बड़ी घटना होने वाली है । जिसे आतंकवादी संगठन जिसके मुखिया जैकी श्रॉफ है , घटित कर करने जा रहे है । जिसे एक मुंबई पुलिस का डीसीपी सूर्या अपने सहायकों के साथ रोकने निकलता है ।

In this lockdown “Physics Classes by Nayan Jha” provides online notes and assignment for class 11th and 12th .
visit :
www.physicsclasses.online

जैसा कि दर्शक जानते है कि रोहित शेट्टी की फ़िल्म में सारा ध्यान पुरुष एक्टर पर केंद्रित होता है शायद यही चीज़ इस फ़िल्म में भी देखने को मिले और कैटरीना का रोल बहुत ज़्यादा मतलब न डाल सके। रणवीर और अजय देवगन को मेहमान कलाकार के तौर पर लाकर दर्शकों को लुभाने की भी कोशिश की गई है । फिल्म में अक्षय , कटरीना , अजय देवगन , रणवीर सिंह के अलावा जैकी श्रौप, गुलाल फेम अभिमन्यु सिंह, जावेद जाफरी इत्यादि भी अहम् रोल में है जो इस फिल्म को और भी खास बनाती है .

Sooryavanshi Trailer

भारत मे यह फ़िल्म 25मार्च को रिलीज हो रही थी पर अब कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की वजह से 15 अगस्त 2020 को रिलीज होने वाली है।
इस फ़िल्म में संगीत दिया है , हिमेश रेशमिया, तनिष्क बागची और गुरु रंधावा ने तो यह स्वाभाविक है कि कुछ गाने करना प्रिय और कुछ नई generation को पसंद आएगी ।